टीम इंडिया के कप्तान Rohit Sharma भी नहीं बचा पाए अपने जिगरी यार का करियर, टीम से हुए बाहर...... - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / क्रिकेट / टीम इंडिया के कप्तान Rohit Sharma भी नहीं बचा पाए अपने जिगरी यार का करियर, टीम से हुए बाहर……

टीम इंडिया के कप्तान Rohit Sharma भी नहीं बचा पाए अपने जिगरी यार का करियर, टीम से हुए बाहर……

मित्रों इस बात में तो कोई दो राय नही है कि इस दुनिया में अन्‍य खेलों की अपेक्षा क्रिकेट को एक अलग ही स्‍थान मिला है, वहीं अगर भारत की बात की जाये, तो यहां क्रिकेट को लेकर एक अलग ही जूनून देखने को मिलता है, क्‍योंकि यहां कोई भी मैंच क्रिकेट प्रेमी किसी भी हालत में देखने से चूकते नही है, हालांकि इन मैचों के दौरान कुछ ऐसे बदलाव भी हो जाया करते है, जो नाराजगी का सबब बन जाते है। कुछ ऐसा ही मामला इन दिनों सुनने में आ रहा है, जिसके अनुसार टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अपने ही दोस्त का करियर नही बचा पाये। बदलाव के चलते रोहित शर्मा का जिगरी दोस्त टीम से हुआ बाहर। खबर विस्तार से जानने के लिये पोस्ट के अंत तक बने रहें।

आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन को टी20 और टेस्ट दोनों ही टीम में जगह नहीं मिली है, शिखर और रोहित की ओपनिंग जोड़ी विश्व की हिट जोड़ियों में से एक है, वहीं शिखर धवन ने टीम इंडिया को कई मैचों में जीत दिलाई है, हालांकि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए टी-20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं रहे हैं, उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने का मौका मिला था, लेकिन वह अपने बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए थे, ऐसे में टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया है, जिसके बाद उनके क्रिकेट करियर में अंतराल आने की संभावना है। वहीं अगर शिखर धवन के क्रिकेट करियर की बात करें टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते हुए शिखर धवन किसी समय में बल्लेबाजी क्रम के मजबूत स्तंभ थे, उन्हें अपने ख़राब परफॉरमेंस के कारण कई बार टीम से बाहर बैठना पड़ा, उन्होंने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है, अगर उनके क्रिकेट रिकार्ड्स की बात करें तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 149 वनडे मैचों में 6284 रन और 68 टी-20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि वजह जो भी हो पर शिखर धवन की जगह टीम इंडिया में कई युवा प्लेयर्स ने ली है, ऐसे में ये कहना गलत न होगा कि शिखर धवन का करियर धीरे-धीरे समाप्त होने की कगार पर आ खड़ा हुआ है। ज्ञात हो कि साल 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में पहली बार टीम इंडिया के तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के लिए शिखर धवन को उतारा था, उसके बाद कई मैचों में इन दोनों प्लयेरों के बीच की साझेदारी की बदौलत टीम इंडिया ने कई मैच जीते। हालांकि इसी दौरान रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच की दोस्ती और बढ़ गई थी। वहीं अगर इस बार की टीमों की बात करें तो कुछ इस प्रकार से हो सकती है।

श्रीलंका सीरीज के लिए भारतीय टी-20 टीम – रोहित शर्मा ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह (वाइस कैप्टन), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई , कुलदीप यादव और आवेश खान।

श्रीलंका सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (वाइस कैप्टन), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और सौरभ कुमार।

उपरोक्त जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published.