इस शख्श के प्यार में घायल थी श्रीदेवी, धोखा मिलने पर कर ली बोनी कपूर से शादी - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / इस शख्श के प्यार में घायल थी श्रीदेवी, धोखा मिलने पर कर ली बोनी कपूर से शादी

इस शख्श के प्यार में घायल थी श्रीदेवी, धोखा मिलने पर कर ली बोनी कपूर से शादी

फ़िल्मी जगत की सबसे ज्यादा चंचल और चुलबुली अभिनेत्री ने अपने अभिनय से सबको कायल कर दिया था .इनकी खूबसूरती का तो हर कोई दीवाना है . श्री देवी को तीन बार फिल्मफेयर पुरस्कार मिल चुका है.श्री देवी को 2013 में उन्हें भारत सरकार की ओर से पद्मश्री सम्मान से भी सम्मानित किया है .श्री देवी के फ़िल्मी करियर में बहुत बार उतार चढ़ाव आये लेकिन उन्होंने हिम्मत नही हारी और ऐसी परिस्थिति से अपने आप को निकाल कर सब का दिल जीत लिया . आज हम सब के बीच बेशक ये महान अदाकारा नही है .लेकिन अपनी फिल्मो के जरिये वो हमेशा हम सब के दिलो और यादो में हमारे साथ रहेगी .आज के इस लेख में हम आपको श्री देवी के बारे में कुछ महत्वपूर्णबाते बताने वाले है .

श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त,1963 को तमिलनाडु में हुआ था। उनके पिता अय्यपन पेशे से एक वकील थे और उनकी मां का नाम राजेश्वरी था। उनकी एक बहन और दो सौतेले भाई हैं। श्रीदेवी ने बहुत छोटी सी उम्र में ही दक्षिण भारतीय फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत कर दी थी। 1976 तक उन्होंने बतौर बाल कलाकर काम किया। श्रीदेवी ने 1976 में तमिल फिल्म ‘मुंदरू मुदिची’ में बतौर अभिनेत्री काम किया था। उन्होंने कई तमिल-तेलुगू और मलायलम फिल्मों में काम किया, जिसके लिए उन्हें कई पुरस्कारों से सम्मानित भी किया गया।

फिल्म ‘हिम्मतवाला’ से मिली अलग पहचान 

श्रीदेवी ने 1979 में फिल्म ‘सोलहवां सावन’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। लेकिन उन्हें असली पहचान जितेंद्र की फिल्म ‘हिम्मतवाला’ से मिली। इस फिल्म के बाद से श्रीदेवी का नाम बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हो गया था। श्रीदेवी ने अपने फिल्मी करियर के दौरान कई बेहतरीन रोल किए। श्रीदेवी ने ‘चालबाज’ फिल्म में डबल रोल किया था, जिसके लिए उनकी खूब प्रशंसा की गई थी।1983 में दक्षिण फिल्म अभिनेता कमल हासन के साथ फिल्म ‘सदमा’ में श्रीदेवी ने अपने अभिनय से अलग छाप छोड़ी।

मिथुन चक्रवर्ती के साथ था अफेयर

इसी दौरान ‘जाग उठा इंसान’ के सेट पर श्रीदेवी को एक्टर मिथुन चक्रवर्ती से प्यार हो गया। हालांकि, मिथुन पहले ही शादीशुदा थे। उन दिनों श्रीदेवी और मिथुन के प्यार के चर्चे खूब सुर्ख़ियों में थे। खबरों की मानें तो मिथुन और श्रीदेवी ने गुपचुप तरीके से शादी भी रचा ली थी और साथ रहने लगे थे। जब मिथुन की पत्नी योगिता को इस बारे में खबर हुई तो उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश की। इसके बाद मिथुन अपनी पत्नी और बच्चों के पास वापस चले गए और श्रीदेवी एकदम अकेली रह गईं। 

बोनी कपूर के साथ शादी से पहले थीं प्रेगनेंट 

इसी दौरान डायरेक्टर बीवी कपूर ने श्रीदेवी का खूब साथ निभाया। श्रीदेवी, बोनी से अपने दिल की बातें शेयर करने लगीं और इस तरह दोनों क़रीब आ गए। 1996 में श्रीदेवी ने अपनी उम्र से लगभग 8 साल बड़े बोनी कपूर से शादी कर सबको चौंका दिया था। खबरों के मुताबिक श्रीदेवी शादी से पहले ही प्रेगनेंट थीं इसलिए उन्होंने बोनी से चोरी-चुपके शादी कर ली थी। इनकी दो बेटियां भी हैं- जाह्नवी और खुशी कपूर। 

बोनी कपूर से शादी के बाद श्रीदेवी ने फिल्मी दुनिया से अपनी दूरी बना ली थी। श्रीदेवी ने साल 2012 में गौरी शिंदे की फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ से बड़े पर्दे पर अपनी वापसी की। इस फिल्म में उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से एक बार फिरसे दर्शकों का दिल जीत लिया। उन्हें भारत सरकार ने साल 2013 में पद्मश्री से सम्मानित किया। 

श्रीदेवी ने अपने कॅरियर में कई शानदार फिल्में की हैं। उन्होंने अपने लंबे फिल्मी कॅरियर में लगभग 200 फिल्मों में काम किया। इनमें 63 हिंदी, 62 तेलुगू, 58 तमिल और 21 मलयालम फिल्में शामिल हैं। उनकी यादगार फिल्मों में ‘फरिश्ते’, ‘चालबाज़’, ‘पत्थर के इंसान’, ‘लम्हे’, ‘खुदा गवाह’, ‘हीर रांझा’, ‘चंद्रमुखी’, ‘गुमराह’, ‘रूप की रानी चोरों का राजा’, ‘चांद का टुकड़ा’, ‘लाडला’, ‘आर्मी’, ‘मिस्टर बेचारा’, ‘कौन सच्चा कौन झूठा’, ‘जुदाई’ और ‘मिस्टर इंडिया’ शामिल हैं।

दुबई के होटल में रहस्यमई तरीके से हुई मौत 

श्रीदेवी की 24 फरवरी, 2018 को दुबई के होटल के बाथटब में डूबने से मौत हो गई थी। श्रीदेवी अपने भांजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने के लिए दुबई गयी थी श्रीदेवी की मौत किस तरह हुई, यह आज भी एक पहेली बनी हुई है।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *