15 सितंबर को होगा मैच का महामुकबला, सौरव गांगुली कि कप्तानी में ये होंगे भारतीय टीम के खिलाड़ी - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / क्रिकेट / 15 सितंबर को होगा मैच का महामुकबला, सौरव गांगुली कि कप्तानी में ये होंगे भारतीय टीम के खिलाड़ी

15 सितंबर को होगा मैच का महामुकबला, सौरव गांगुली कि कप्तानी में ये होंगे भारतीय टीम के खिलाड़ी

दोस्तो जैसा कि सभी को मालूम है कुछ समय खेलने के बाद क्रिकेटर क्रिकेट से सन्यास ले लेते है अब तक बहुत से खिलाड़ी क्रिकेट से सन्यास ले चुके है और उसके बाद वो कभी मैदान में नजर नही आए उन्ही में से एक खिलाड़ी सौरव गांगुली भी है जिन्हे भरतीय टीम की कप्तानी छोड़े हुए काफी समय हो चुका है ऐसे में क्रिकेट और सौरव गांगुली को लेकर एक खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक आजादी की 75वी वर्षगांठ के अवसर पर खेले जाने वाले मैच में सौरव गांगुली भारतीय टीम के कप्तान बन अपने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए नजर आएंगे ।ये मैच कब होगा और इस खबर से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े।

दरअसल, ऐसी रिपोर्ट्स है कि लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में भारत की टीम इंडिया महाराजा का सामना रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड टीम से होगा. ये मुकाबला 15 सितंबर को ईडन गार्डन्स पर खेला जाएगा, जिसके लिए टीम का ऐलान भी कर दिया गया है. आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर भारत और रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड की टीम के बीच एक मुकाबले की पहल भारत सरकार की ओर से की गई थी. उन्होंने BCCI के सामने इसके लिए प्रस्ताव रखा था. संभवत: ये मुकाबला उसी कड़ी का हिस्सा होगा.

10 देशों के खिलाड़ी आएंगे नजर

ये मुकाबला भारत से इंडिया महाराजा और रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड के बीच खेला जाएगा. इस मैच में 10 देशों के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. इस अहम मैच के बाद अगले दिन से लीजेंड्स लीग की शुरूआत होंगी, जिसमें 4 टीमें खेलेंगी. लीग का ये दूसरा सीजन है और इसमें 15 मैच खेले जाएंगे.

मुकाबले के लिए सौरव गांगुली की टीम

इंडिया महाराजा की टीम भारत के पूर्व खिलाड़ियों से मिलकर बनेगी, जिसकी कमान अहम मुकाबले में सौरव गांगुली के हाथों में होगी. भारत की टीम इस प्रकार है. सौरव गांगुली (कप्तान), वीरेंदर सहवाग, मोहम्मद कैफ, ए. बद्रीनाथ, प्रज्ञान ओझा, पार्थिव पटेल, युसूफ पठान, हरभजन सिंह, नमन ओझा, अशोक डिंडा, आरपी सिंह, अजय जडेजा, जोगिन्दर शर्मा, रीतिंदर सिंह सोढ़ी और इरफान पठान

रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड की टीम

भारत का रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड की जिस टीम से मुकाबला होगा, उसकी कमान ऑएन मॉर्गन के हाथ में होगी. रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड की टीम इस प्रकार है.

ऑएन मॉर्गन ( कप्तान), हर्षल गिब्स, सनथ जयसूर्या, मैट प्रायर, लेंडल सिमंस, जैक्स कैलिस, नाथन मैकलम, जोंटी रोड्स, मशरफे मोर्तजा, असगर अफगान, मुथैया मुरलीधरन, डेल स्टेन, हैमिल्टन मसाकाद्जा, ब्रेट ली, केविन ओ’ब्रायन, दिनेश रामदीन, मिचेल जॉनसन. लीग के कमिश्नर रवि शास्त्री ने कहा है कि उन्हें ये बताते हुए गर्व हो रहा है कि हम इस साल लीग को आजादी की 75वीं वर्षगांठ को डेडिकेट कर रहे हैं.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.