इतनी प्रॉपर्टी के मालिक थे सुनील दत्त, दुनिया छोड़ने के बाद इसको मिली सम्पत्ति - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / इतनी प्रॉपर्टी के मालिक थे सुनील दत्त, दुनिया छोड़ने के बाद इसको मिली सम्पत्ति

इतनी प्रॉपर्टी के मालिक थे सुनील दत्त, दुनिया छोड़ने के बाद इसको मिली सम्पत्ति

मित्रों वैसे तो इस बालीवुड इंडस्ट्री में ऐसे ऐसे अभिनेता हुए है, जिन्होंने अपनी अभिनय छमता से न जाने कितनी सुपर हिट फिल्मे हमारी फिल्म इंडस्ट्री को दी है, और दर्शको का मनोरंजन किया है, लोगो ने उनकी अभिनय क्षमता को काफी सराहा भी है। इसी क्रम में आज हम बात कर रहे है, एक ऐसे ही अभिनेता की जिन्होंने अपनी अभिनय क्षमता से बालीवुड को कई सुपरहिट फिल्मे दी है, हम बात कर रहे है फ़िल्मी दुनिया के मशहूर अभिनेता सुनील दत्त की जिन्होंने करोड़ो की सम्पत्ति के साथ साथ महंगी कारें और आलीशान घर सब कुछ संजू के नाम कर गये। खबर विस्तार से जानने के लिये इस पोस्ट के अंत तक बने रहे।

आपको बता दें कि हिंदी सिनेमा के दिवंगत और दिग्गज़ अभिनेता रहे सुनील दत्त ने अपने दौर में बड़ा नाम कमाया था। वहीं हिंदी सिनेमा में सुनील दत्त और संजय दत्त यानी पिता-पुत्र की जोड़ी काफी पसंद की जाती रही हैं, सुनील दत्त अपने बेटे को ख़ूब प्यार करते थे और उनकी हर एक मुश्किल में सदा उनके साथ खड़े रहे, वहीं संजय दत्त भी पिता सुनील के बेहद करीब थे और उनका काफी सम्मान करते थे, चाहे बम धमाका हो ड्रग्स की बात हो या कोई और वाद-विवाद हमेशा सुनील दत्त बेटे को बचाने में लगे रहे, दुनिया इस बात को बख़ूबी जानती हैं, वहीं अपने बेटे के लिए सुनील दत्त करोड़ों रुपयों की संपत्ति भी छोड़कर गए थे, 6 जून 1929 को पाकिस्तान के झेलम में जन्में सुनील दत्त ने फ़िल्मी दुनिया में ख़ूब नाम कमाने के साथ ही ख़ूब दौलत भी कमाई थी। वहीं सुनील दत्त ने अपने दौर में एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी, वे अपने समय के एक मशहूर अभिनेता थे। वहीं कांग्रेस की ओर से उन्होंने राजनीति में भी कदम रखे और सांसद चुने गए।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि सुनील दत्त ने गुजरे दौर की लोकप्रिय अदाकारा रही नरगिस से शादी की थी। बता दें कि सुनील दत्त और नरगिस दो बेटियां प्रिया दत्त और नम्रता दत्त एवं एक बेटे संजय दत्त के माता-पिता बने थे। सुनील दत्त साहब आज दुर्भाग्यवश हम सभी के बीच नहीं है, सालों पहले वे दुनिया को छोड़कर चले गए थे, स्वास्थ्य खराब होने के बाद दत्त साहब का 25 मई 2005 को मुंबई में निधन हो गया था, लाखों-करोड़ों आंखों को नम कर सुनील दत्त 76 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए थे। सुनील दत्त ने फिल्मों और राजनीति में रहते हुए ख़ूब पैसा कमाया था. बताया जाता है कि अपने बेटे संजय दत्त के लिए संजय दत्त 80 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की संपत्ति छोड़कर गए थे।

हालांकि आपको बता दें कि संजय खुद भी करोड़ों रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. इतना ही नहीं संजय के लिए सुनील दत्त 20 करोड़ रुपये की कीमत वाला घर भी छोड़कर गए थे जो कि मुंबई में है. इसी घर में दत्त साहब रहा करते थे. इन सबके अलावा और भी करोड़ों रुपयों की संपत्ति और महंगी एवं लग्ज़री गाड़ियां सुनील दत्त अपने पीछे छोड़कर गए थे। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *