बचपन मे ऐसे दिखते थे तारक मेहता के कलाकार - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / ज़रा हटके / बचपन मे ऐसे दिखते थे तारक मेहता के कलाकार

बचपन मे ऐसे दिखते थे तारक मेहता के कलाकार

टेलीविजन की दुनिया ने सब टीवी पर सबसे ज्यादा काफी लम्बे समय से चलने वाला सीरियल “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” दर्शको द्वारा बहुत पसंद किया गया .लोगो के मनोरंजन के लिए बनाया गया ये सीरियल आज काफी ज्यादा पोपुलर है . इस सीरियल और इसमें अभिनय करने वाले कलाकारों ने दर्शको के दिलो में ख़ास जगह बनाई है . इस सीरियल को गुजराती मैगजीन चित्रलेखा में छपने वाले कॉलम दुनिया ने ओंधो चश्मों के आधार पर बनाया गया.किसी भी उम्र का इन्सान इस सीरियल को देख ले तो इससे जुड़ जाता है .तारक मेहता का उल्टा चश्मा को लेखक और पत्रकार तारक मेहता ने लिखा था ,लेकिन तारक मेहता का 2017 में देहांत हो गया था .आज के इस लेख में हम आपको इस सीरियल में अभिनय करने वाले कलाकारों के बारे में बतायेंगे कि वो पहले कैसे थे और अब कैसे दिखते है .

1. टप्पू – भव्य गांधी

भव्य ने टिपेंद्र गड़ा की भूमिका निभाई, जिसे नौ साल तक टप्पू कहा जाता था, जिसके बाद राज अनादकट ने भूमिका निभाई।

2. दया जेठालाल – दिशा वकानी

दिशा अपने शुरुआती दिनों में बहुत ही सुन्दर और प्यारी थीं। शो में ‘दया भाभी’ (Daya Bhabhi) का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दिशा वकानी (Disha Vakani) की भूमिका तो सबसे निराली है। दिशा वकानी को दया भाभी के रोल में लोग काफी पसंद करते है और इस भूमिका के बाद ये काफी प्रसिद्ध भी हो गयी है।

3. चंपक लाल – अमित भट्ट

47 वर्षीय अभिनेता वर्षों से प्रिय चंपक लाल की भूमिका निभा रहे हैं। शो में चंपक टप्पू की मदद करता है, दया का समर्थन करता है और जेठा को परेशान करता है।

4. गोली – कुश शाह

इस शो में आने से पहले कुश ने कई शो में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया है। अब, वह लघु फिल्मों और विज्ञापनों में भूमिकाएँ करते हुए दिखाई देते हैं।

5. सोनू – झील मेहता

उसे अभिनय करने और अपनी शिक्षा पूरी करने के बीच कठिन निर्णय लेना पड़ा। उसने बाद वाले को चुना और शो छोड़ दिया।

6. सोनू – निधि भानुशाली

झील के जाने के बाद निधि ने अपने जूते में कदम रखा। 2012 से वह सोनू का किरदार निभा रही हैं।

7. तारक मेहता – शैलेश लोढ़ा

शैलेश ने तारक का किरदार निभाया और अब भी करते हैं। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि वह सबसे पसंदीदा पात्रों में से एक है .

8. टप्पू – राज अनादकट

भव्य गांधी के बाद, राज अनादकट ने टप्पू के रूप में अपनी यात्रा शुरू की और दर्शकों द्वारा प्यार किया गया। इससे पहले वह एक रिश्ता सहजादरी का शो में भी नजर आ चुके हैं।

9. गोगी – समय शाह

शो के सबसे मजेदार पात्रों में से एक, गोगी या गुरुचरण सिंह सोढ़ी, समय शाह द्वारा निभाया गया है।

10. पोपटलाल – श्याम पाठक

दुनिया को हिला देने वाले पत्रकार पोपटलाल का किरदार श्याम पाठक ने निभाया है. वह सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक हैं जो कई शो में दिखाई दिए हैं।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.