मार्केट में सभी गाडियों के रिकॉर्ड तोड़ने आ रही है टाटा ब्लैक बर्ड,कमाल के लुक और फिचर्ज़ से मचाएगी धमाल - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / विशेष / मार्केट में सभी गाडियों के रिकॉर्ड तोड़ने आ रही है टाटा ब्लैक बर्ड,कमाल के लुक और फिचर्ज़ से मचाएगी धमाल

मार्केट में सभी गाडियों के रिकॉर्ड तोड़ने आ रही है टाटा ब्लैक बर्ड,कमाल के लुक और फिचर्ज़ से मचाएगी धमाल

मित्रो वैसे तो दुनिया में आज हर कोई गाड़ी का शौक़ीन होता है और पैदल चलना कोई पसंद नही करता है यह सर्दी, गर्मी और बरसात सभी से रक्षा करती है इसलिए पहले की अपेक्षा आज के समय में ज्यादातर लोग गाड़िया लेते है हालाकि कई गाड़ियां ऐसी होती है जिनकी कीमत लाखो में नही बल्कि करोडो में होती है इसीलिए कम्पनी ने गाडियों की कीमत को ध्यान में रखते हुए टाटा ब्लैकबर्ड को बाजार में जल्द ही पेश कर दिया है इसमें विभिन्न प्रकार की सुविधाये है और यह पूरी तरह से SUV Nexon  पर आधरित है इसको अभी लाँच नही किया गया है और कम्पनी इसे जल्द ही लाँच करने की उपेक्षा कर रही है और यह महिंद्रा स्कार्पियो -एन के  मार्केट को भी तोड़ देगी तो आइये जानते है क्या खास बात है इसमें जानने के लिए बने रहे लेख के अंत तक…..

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि घरेलू कार निर्माता टाटा मोटर्स अपने वाहन पोर्टफोलियो को तेजी से अपडेट कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी नई Tata Blackbird SUV पर काम कर रही है, जो कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV Nexon पर आधारित है . इस एसयूवी की लॉन्चिंग की खबरें काफी समय से आ रही हैं, इसे एक्स1 आर्किटेक्चर पर बनाया जाएगा। अफवाह यह है कि यह एक कूप-शैली की एसयूवी हो सकती है जो मिड-रेंज सेगमेंट में आधारित होगी। Tata Nexon कूप-आधारित SUV Nexon से 4 मीटर से कम लंबी होगी, शायद 4.3 मीटर के आसपास।

Tata blackbird

कंपनी टाटा ब्लैकबर्ड के लिए काफी समय से तैयारी कर रही है, इसके बारे में चर्चा 2018 में शुरू हुई थी। तब से, कंपनी ने कई नए मॉडल लॉन्च किए हैं, लेकिन आज तक इसके लॉन्च के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टाटा मोटर्स नेक्सॉन पर आधारित कूपे स्टाइल पर काम कर रही है जिसका नाम टाटा ब्लैकबर्ड हो सकता है। एक बार लॉन्च होने के बाद, यह एसयूवी टाटा हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस की पसंद के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। मौजूदा Tata Nexoc के पिछले ओवरहैंग को ऊपर खींचे जाने की उम्मीद है और व्हीलबेस को लगभग 50 मिमी तक बढ़ाया जा सकता है। इसकी बदौलत आपको एसयूवी के अंदर भी बेहतर जगह मिलती है। सबसे बड़ा बदलाव इस एसयूवी के एक्सटीरियर में देखने को मिलेगा, हालांकि ए-पिलर्स और दरवाजे नेक्सॉन से ही लिए जा सकते हैं। ऐसा कहा जाता है कि इसमें उच्च पीछे के दरवाजे और एक ढलान वाली छत मिलती है, जो अधिक सामान स्थान के साथ फास्टबैक के डिजाइन को पूरक करेगी। लंबे रियर ओवरहैंग्स रियर पैसेंजर लेगरूम को बेहतर बनाने में मदद करेंगे।जहां तक ​​इंजन की बात है, Nexon Coupe के ICE संस्करण में एक नया 1.5-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल होने की संभावना है जो अधिकतम 160 हॉर्सपावर की शक्ति प्रदान कर सकता है। हालांकि, मौजूदा Nexon पेट्रोल वेरिएंट में 1.2L रेवोट्रॉन टर्बो पेट्रोल इंजन और डीजल वेरिएंट में 1.5L रेवोटॉर्क डीजल इंजन आता है। इस एसयूवी को मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा।हालांकि इस एसयूवी के फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), ब्रेक असिस्ट, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल (वीएसएम) के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) मिलेगा। . ), इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी) प्रदान किया जा सकता है। जहां तक ​​कीमत की बात है तो इस एसयूवी की कीमत हैरियर से कम होगी और बाजार में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा से होगा।

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही है. टाटा नेक्सन, पंच, टियागो और हैरियर जैसे बड़े एसयूवी ब्रांड ने टाटा की बिक्री में बड़ी भूमिका निभाई है। इसलिए टाटा मोटर्स एक नई मिड-रेंज एसयूवी पर काम कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई मिड-साइज एसयूवी को टाटा ब्लैकबर्ड कहा जा सकता है। ब्लैकबर्ड ने Hyundai Creta, Kia Seltos, Volkswagen Tygun और Skoda Kushaq जैसी SUVs के लिए अलार्म बजा दिया है. कंपनी 2023 में ब्लैकबर्ड एसयूवी लॉन्च कर सकती है। आगामी कार एक नए इंजन और एक बड़े सनरूफ सहित कई स्मार्ट सुविधाओं के साथ आएगी।रिपोर्ट्स के मुताबिक , अपकमिंग कार करीब 4.3 मीटर लंबी होगी। वहीं, इसके डिजाइन में कई फीचर्स मिलेंगे, जैसे प्रोजेक्टर लाइट, स्मार्ट डुअल कट-आउट अलॉय व्हील, एलईडी टेल लाइट और प्रीमियम क्रोम एलिमेंट्स।ब्लैकबर्ड गैसोलीन इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प मिल सकते हैं। 1.5-लीटर  डीजल इंजन को मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जा सकता है।

About savita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *