बॉलीवुड के मशहूर सितारे जो ज़िन्दगी भर तरसते रहे औलाद का सुख,लेकिन नसीब नहीं हुआ एक भी बच्चा - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / बॉलीवुड के मशहूर सितारे जो ज़िन्दगी भर तरसते रहे औलाद का सुख,लेकिन नसीब नहीं हुआ एक भी बच्चा

बॉलीवुड के मशहूर सितारे जो ज़िन्दगी भर तरसते रहे औलाद का सुख,लेकिन नसीब नहीं हुआ एक भी बच्चा

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इस दुनिया में शादी ही एक ऐसा पवित्र बंधन है, जिसे लगभग सभी लोग अपनाते है, जाहिर सी बात है अगर शादी होती है, तो हर एक कपल का शादी के बाद सपना मॉं-बाप बनने का भी होता, क्योंकि इस दुनिया में मॉं-बाप बनने की एक अलग ही खुशी होती है, पर आज हम बॉलीवुड के कुछ ऐसे कपल्स के संबंध में बात करने वाले है जिन्होंने शादी तो की पर उन्हें औलाद का सुख नही मिला सका। इनमे कई तो बच्चे के लिये तरस गये। वैसे जिन बॉलीवुड स्टार्स की आज बात की जा रही है वो कुछ इस प्रकार से है..55 साल की उम्र में माँ बनी महिला,एक बार में ही जन्मे 3 बच्चे,35 साल से तरस रहे थे

शबाना आजमी और जावेद अख्तर- अपने दौर की टॉप एक्ट्रेस शबाना आज़मी ने पहले से शादीशुदा जावेद अख्तर से शादी की। इतना ही नहीं जावेद के पहली पत्नी हनी ईरानी से दो बच्चे फरहान और ज़ोया भी थे। 6 साल के अफेयर के बाद साल 1984 में शबाना ने जावेद से शादी कर उनकी दूसरी पत्नी बनने का फैसला किया।  शबाना को शादी करके भी खुद की औलाद का सुख नहीं मिला।

कबीर बेदी और परवीन दोसांझ – कबीर बेदी ने परवीन दोसांझ ने साल 2016 में शादी की। कबीर की पहले से ही तीन शादी हो चुकी थी। शादी के बाद भी परवीन कबीर के बच्चे की मां नहीं सकी हैं। गौरतलब है कि कबीर ने परवीन से 70 साल की उम्र में चौथी शादी की थी।

साधना और आरके नय्यर- मशहूर एक्ट्रेस रही साधना ने आर के नय्यर से  शादी की थी। दोनों ने साल 1966 में शादी रचाई। हालांकि शादी के बाद इनकी भी खुद की कोई संतान नहीं हुई। औलाद ना होने की वजह से एक बार दोनों की शादी तलाक के कगार पर पहुंच गई थी।

दिलीप कुमार और सायरा बानो – दिलीप कुमार और सायरा बानो को भी औलाद का सुख नसीब नहीं हुआ। दिलीप कुमार के दिल में हमेशा से पिता बनने की लालसा थी। एक बार सायरा बानों गर्भवती भी हुईं लेकिन बच्चा दुनिया में आ नहीं सका और फिर वो कभी दोबारा मां नहीं बन सकीं।बच्चे पैदा नही कर पायेगी FIR की कविता कौशिक,खुद ही खोल दिया सारा राज

मधुबाला और किशोर कुमार -1960 में  किशोर कुमार से जब उन्होंने शादी की, उसके दो साल पहले ही किशोर का पहली पत्नी रूमा गुहा ठाकुरता (रूमा घोष) के साथ उनका रिश्ता टूटा था। भले ही वो किशोर की दूसरी बीवी बनी लेकिन वो किशोर के बच्चे की मां नहीं बन सकी थीं।

मीना कुमारी  और कमल अमरोही-बॉलीवुड की ट्रैजेडी क्ववीन मीना कुमारी ने शादीशुदा कमाल अमरोही से शादी की थी। कमाल अमरोही के पहले से चार बच्चे थे। मीना कुमारी की हमेशा एक लालसा रही की वो मां बन सके लेकिन कमाल अमरोही पिता बनने को तैयार नहीं हुए। कहा जाता है कि औलाद ना होने की वजह से दोनों के बीच अक्सर झगड़े हुए करते थे।

जयाप्रदा और श्रीकांत- 80 और 90 के दशक में बेशुमार नाम कमाने वाली जयाप्रदा ने फिल्म प्रोड्यूसर श्रीकांत नहाटा से साल 1986 में शादी की थी।  श्रीकांत ना सिर्फ शादीशुदा थे बल्कि 3 बच्चों के पिता भी थे। श्रीकांत ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिये बिना ही जयाप्रदा से शादी की थी। हालांकि शादी के बाद भी जयाप्रदा का अपना कोई बच्चा भी नहीं है।

संगीता बिजलानी और मोहम्मद अजरुहद्दीन- बॉलीवुड एक्ट्रेस व पूर्व मिस इंडिया संगीता बिजलानी ने क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी की थी। अजहरुद्दीन पहले से शादीशुदा थे और उनके दो बेटे भी थे।  शादी के 13 साल तक दोनों साथ रहे लेकिन कभी इनकी संतान नहीं हुई। साल 2010 में दोनों ने तलाक ले लिया था।

अनुपम खेर और किरण खेर-अनुपम और किरण खेर की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत जोड़ियों में से एक है। दोनों ने साल 1985 में शादी की थी। किरण तलाकशुदा थीं और उनका एक बेटा भी था। शादी के बाद अनुपन ने किरण और गौतम बेरी के बेटे सिकंदर को भी अपना नाम दिया। किरण और अनुपम खेर की अपनी कोई संतान नहीं हैं।

हेलेन और सलीम- 50 और 60 के दशक में हिंदी सिनेमा पर अपने डांस से राज करने वाली हेलन ने मशहूर लेखक सलीम खान से शादी की लेकिन हेलन और सलीम खान की कोई संतान नहीं हुई इसलिए उन्होंने अर्पिता खान को गोद लिया।

उपरोक्त जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *