जीवन के आखिरी समय में बॉलीवुड के इन ‘खूंखार खलनायको’ ने पायी बेहद दर्दनाक मौ'त - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / जीवन के आखिरी समय में बॉलीवुड के इन ‘खूंखार खलनायको’ ने पायी बेहद दर्दनाक मौ’त

जीवन के आखिरी समय में बॉलीवुड के इन ‘खूंखार खलनायको’ ने पायी बेहद दर्दनाक मौ’त

मित्रों इस बात में तो कोई दो राय नही है कि बॉलीवुड में ऐसे कई अभिनेता है जिनके अभिनय को भुला पाना बहुत मुश्किल है, पहले के दशक की फिल्‍म हो या आज के समय की दोनों में ही विलेन का रोल बहुत ही महत्‍व रखता है क्‍योंकि पूरी फिल्‍म विलेन के रोल पर ही निर्भर रहती है और उस समय के दौर की फिल्मों में काम करने वाले विलेन अधिक फेमस और लोकप्रिय बन चुके है। बता दे कि हीरो के अभिनय से अधिक अहमियत विलेन के अभिनय को दी जाती है, क्‍योंकि फिल्‍म में विलेन का ही एक ऐसा अभिनय होता है, जिससे हीरो को पहचान मिलती है, पर आज हम इन खूंखार खलनायको की रियल लाइफ के संबंध में बात करने वाले है जो कुछ इस प्रकार से है…..

बिल्ला यानी माणिक ईरानी : सन 1983 में आई थी जैकी श्रॉफ की फिल्म ‘हीरो’, जिसमे इस सख्स ने विलेन के तौर पर ‘बिल्ला’ नाम का किरदार निभाया था। बता दे की इनका असली नाम माणिक ईरानी था। माणिक ईरानी ने अमिताभ बच्चन के साथ भी ढेरों फिल्में कीं। उस वक्त फिल्म की कहानी में एक हीरो के साथ-साथ दमदार विलेन की भी मांग होती थी। एक्टर माणिक लगभग हर दूसरी फिल्म में नजर आते थे, लेकिन उन्हें जो पहचान ‘हीरो’ के ‘बिल्ला’ किरदार को निभाकर मिली, वैसी किसी और किरदार से नहीं मिली। लेकिन अफ़सोस माणिक ईरानी को भी दर्दनाक मौत का सामना करना पड़ा था। हालांकि इनकी मौत की असली वजह तो आज तक पता नहीं चली, लेकिन कहा जाता है कि उन्हें शराब पिने की लत लग गई थी। और शायद यह लत उनकी मौत का कारण भी बनी।

रामी रेड्डी : इस तस्वीर को देखते ही आपको जरुर अजय देवगन की फिल्म “हकीकत” की याद आ गई होगी, जिसमे इस किरादर ने एक बेहद ही खूंखार विलेन का रोल निभाया था. दरअसल उस वक्त ये सख्स हर दूसरी फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाता नजर आता था। वास्तव में रामी रेड्डी की ऐक्टिंग कुछ ऐसी थी कि असल जिंदगी में भी लोग इनसे डरने लगे थे। और दर्शको के बीच इनका खौफ ऐसा हो गया था कि वो फिल्मी पर्दे पर आते तो लोग सहम जाते थे। बता दे की इन्होने करीब 200 से भी ज्यादा फिल्मो में काम किया, और हर फिल्म में विलन को एक अलग ही रंग-रूप दिया गया। लेकिन रामी रेड्डी एक जानलेवा बीमारी के शिकार हो गये थे, जिस वजह से इनका सबकुछ छीन गया। कहा जाता है की रामी रेड्डी के लीवर में कैंसर हो गया था, जिस वजह से वो बीमार रहने लगे थे। और आखिरी समय में वह मात्र हड्डियों का ढांचा रह गए थे। इसके बाद 14 अप्रैल 2011 को रामी रेड्डी का निधन हो गया।

गैविन पैकर्ड : 90 के दशक की फिल्मो में गैविन पैकर्ड ने भी कई खतरनाक विलेन ने किरदार निभाए थे। इनकी फिल्मो में ‘ये है जलवा’, ‘सड़क’, ‘मोहरा’, ‘तड़ीपार’ और ‘चमत्कार’ जैसी फिल्में शामिल हैं। बता दे की गैविन पैकर्ड नैशनल अवॉर्ड विनिंग बॉडीबिल्डर भी थे। आपको जानकर हैरान होंगे की गैविन पैकर्ड ने सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा से लेकर एक्टर संजय दत्त और सुनील शेट्टी तक को ट्रेन किया था। दरअसल, गैविन पैकर्ड को सांस संबंधी परेशानी थी और इसी कारण उनकी साल 2012 में मौत हो गई थी।

महेश आनंद : हिंदी सिनेमा के खूंखार विलन्स में महेश आनंद का नाम भी शुमार है। कहा जाता है की वह दमदार एक्टर होने के साथ-साथ कमाल के डांसर और मार्शल आर्टिस्ट भी थे। और उन्होंने हिंदी फिल्मों में कदम भी एक डांसर के रोल से ही रखा था। लेकिन ये तो किस्मत की बात थी कि महेश आनंद को बाद में विलन के रोल मिलने लगे और उनकी पहचान एक डांसर के रूप में नहीं बल्कि विलन के रूप में ही होने लगी। बता दे की साल 2019 में महेश आनंद की भी दर्दनाक मौत हो गई। दरअसल, 57 वर्षीय महेश आनंद अंधेरी स्थित अपने फ्लैट पर मृत पाए गए थे। तब पुलिस ने बताया था कि महेश आनंद सालों से अकेले रह रहे थे और बेरोजगार थे। उनकी बॉडी दो दिनों तक घर में ही पड़ी रही और सड़ने लगी थी। उनकी लाश के पास आधी दारू की बोतल और खाना रखा था। साथ में टीवी चल रहा था।

उपरोक्त जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published.