सोनाली बेंद्रे, एंजेलिना और मनीषा कोईराला से लेकर ये 8 अभिनेत्रियां बन चुकी हैं कैंसर का शिकार - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / सोनाली बेंद्रे, एंजेलिना और मनीषा कोईराला से लेकर ये 8 अभिनेत्रियां बन चुकी हैं कैंसर का शिकार

सोनाली बेंद्रे, एंजेलिना और मनीषा कोईराला से लेकर ये 8 अभिनेत्रियां बन चुकी हैं कैंसर का शिकार

मित्रों बॉलीवुड इंड्रस्टी एक अनोखी दुनिया है, क्‍योंकि यहां कब क्‍या हो जाये किसी को पता नही चल पाता है। यही वजह है कि फिल्मी दुनिया अक्सर सुर्खियों में रहती है। वो चाहे किसी स्टार्स की रील लाइफ हो या फिर रियल लाइफ बॉलीवुड में आये दिन किसी न किसी विषय पर चर्चायें होती ही रहती है। वहीं अगर बात की जाये बॉलीवुड एक्टर्स की तो मौजूदा समय में ऐसे कई एक्टर्स है, जो कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से लड़ रहे है। हालाकि कई एक्टर्स इस खतरनाक बीमारी की वजह से दुनिया को अलविदा कह चुके है। तो वहीं कुछ जिंदगी की जंग जीतने में कामयाब रहे है। इसी क्रम में आज हम 8 ऐसे ही एक्टर्स के संबंध में बात करने वाले है। जो कुछ इस प्रकार से है……

महिमा चौधरी: 

अनुपम खेर द्वारा की गई एक पोस्ट के जरिए महिमा चौधरी के ब्रेस्ट कैंसर सर्वाइवर होने की खबर सामने आई। 2022 में कैंसर को हराकर वे वापिस अपने काम में जुट गई हैं।

मनीषा कोइराला:

2012 में ओवेरियन कैंसर के बारे में पता चलने के बाद अभिनेत्री ने यूएसए में अपना ट्रीटमेंट शुरू किया। कुछ साल पहले कैंसर से जीत चुकी यह अभिनेत्री अपनी कैंसर जर्नी से जुड़ी एक आत्मकथा भी लिख चुकी हैं।

मुमताज: 

दिग्गज अभिनेत्री मुमताज को 54 साल की उम्र में अपने ब्रेस्ट कैंसर की खबर मिली। इतनी ज्यादा उम्र होने के बावजूद मुमताज ने हार नहीं मानी और इस बीमारी से अपनी जंग को जीत ही लिया।

ताहिरा कश्यप:

मशहूर अभिनेता आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप ने ब्रेस्ट कैंसर से जीत हासिल की है। उन्हें 2018 में अपनी इस बीमारी का पता चला जिसके बाद उन्होंने mastectomy प्रक्रिया का भी सहारा लिया था और आखिर में उन्होंने इस जानलेवा बीमारी को हरा दिया।

किरण खेर: 

अभिनेता अनुपम खेर की पत्नी, लोक सभा उम्मीदवार और अभिनेत्री किरण खेर की कैंसर से जंग जारी है। 2021 में उन्हें ब्लड कैंसर डायग्नोज हुआ मगर उन्होंने उसे खुद पर हावी नहीं होने दिया। कैंसर को अपना कर वे अपना काम जारी रख रहीं हैं। उन्हें रियलिटी शोज पर बतौर जज देखा जा सकता है।

सोनाली बेंद्रे:

2018 में metastatic cancer के साथ ही सोनाली बेंद्रे के जिंदा रहने की उम्मीद सिर्फ 30% थी मगर उन्होंने हार नहीं मानी और कैंसर से यह बेहद कठिन जंग उन्होंने जीत ली। लंबे समय बाद उन्हें डांस रियलिटी शो did li’l masters पर बतौर जज देखा गया।

छवि मित्तल :

टेलीविजन की दुनिया का जानामाना नाम छवि मित्तल ने ब्रेस्ट कैंसर का पता लगते ही पर लगातार पोस्ट डाली और अपनी जंग की कहानी शेयर की। छवि की हिम्मत की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हुई क्योंकि उन्होंने अपने प्रशंसकों के लिए अवेयरनेस का भी काम किया,,,

एंजेलिना जॉली: 

पॉपुलर हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना जॉली की मां की मृत्यु ब्रेस्ट कैंसर की वजह से हुई थी जिसके कारण अभिनेत्री को भी ब्रेस्ट और ओवेरियन कैंसर होने की काफी संभावना थी। बीमारी से बचने के लिए उन्होंने double mastectomy का सहारा लिया।

उपरोक्त जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published.