हर साल बच्चे पैदा करती है ये औरत,11 साल में पैदा किया 11 बच्चे अब 12वे की तैयारी - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / ज़रा हटके / हर साल बच्चे पैदा करती है ये औरत,11 साल में पैदा किया 11 बच्चे अब 12वे की तैयारी

हर साल बच्चे पैदा करती है ये औरत,11 साल में पैदा किया 11 बच्चे अब 12वे की तैयारी

हर लड़की का सपना होता है उसकी शादी हो और वो प्यारे -प्यारे बच्चो की माँ बने . क्योंकि माँ बनने के बाद एक औरत का जीवन सफल हो जाता है.आज के समय और महंगाई को देखते  हुए वैसे तो एक ही बच्चा बहुत है लेकिन उस बच्चे के साथ के लिए भाई या बहन होना चाहिए इसलिए  लोग  दो बच्चे होना ठीक समझते है .अगर कोई और बच्चे चाहता है तो ज्यादा से ज्यादा 3-4 बच्चो की माँ बनने तक तो ठीक है . लेकिन आज के समय में 12 बच्चो की माँ बनने के बारे में सोचना भी मुश्किल है.आज के इस लेख में हम आपको अमेरिका के न्‍यू मैक्सिको में रहने वाली एक ऐसी मां के बारे में बताने वाले है .जो महज 37 साल की उम्र में 11 बच्‍चों को जन्‍म दिया है और वो एक और बच्चे को जन्म देकर कुल 12 बच्चे करना चाहती है.

मिली जानकारी के अनुसार, अमेरिका के मैक्सिको की रहने वाली महिला ने महज 37 साल की उम्र में ही 11 बच्चों को जन्म दे दिया है और इतना ही नहीं बल्कि अब 12वें बच्चे की तैयारी में है। शायद ही आपको यह जानकर हैरानी हो रही होगी लेकिन महिला ने अपनी 12वीं प्रेगनेंसी के बाद इतनी बार मां बनने के पीछे आखिर वजह क्या है? इसके बारे में बताया है।

आपको बता दें कि महिला ने पिछले कुछ सालों में हर साल लगभग 1 बच्चे को जन्म दिया। रिपोर्ट के अनुसार, इस महिला का नाम कोर्टनी है, मेक्सिको की रहने वाली है। 37 वर्षीय कोर्टनी का कहना है कि “मैंने प्रेगनेंसी के दौरान हमेशा अच्छा महसूस किया, मुझे कमजोरी महसूस नहीं होती साथ ही दर्द भी नहीं होता। यह हर बार किसी के लिए अलग होता है लेकिन मेरा शरीर प्रेगनेंसी को अच्छी तरह से झेल लेता है।”

कोर्टनी ने आगे यह बताया कि “अगर ऐसा नहीं होता तो हमारे इतने सारे बच्चे नहीं होते। हालांकि बड़ी फैमिली होने की वजह से हमें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। शायद यही वजह है कि अब वह आगे बच्चों को जन्म नहीं देना चाहती हैं।” कोर्टनी ने अपनी परेशानियों का जिक्र करते हुए यह बताया कि “बड़ा परिवार होने की वजह से हमें बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हम कहीं भी जाते हैं तो वहां पर लोगों की भीड़ इकट्ठी हो जाती है।”

कोर्टनी का ऐसा कहना है कि “हमें आने जाने के लिए भी 15 यात्रियों वाली वैन या ट्रेवलर का प्रयोग करना पड़ता है। पिछली बार जब हम छुट्टी पर गए थे तो हमने एक घर किराए पर लिया था क्योंकि होटल में हमें कई कमरे लेने पड़ते। हमारे खुद के घर में 7 बेडरूम और 4 बाथरूम होने के बावजूद भी हमारा घर छोटा पड़ जाता है।”

कोर्टनी के परिवार में सबसे रोचक बात यह है कि सभी का नाम ‘C’ से शुरू होता है। कोर्टनी और उनके पति क्रिस रोजर्स दोनों का नाम ‘C’ से शुरू होता है। इसलिए उन्होंने अपने सभी 11 बच्चों का नाम ‘C’ से ही रखा है और नए सदस्य का नाम भी वह ‘C’ से ही रखने वाले हैं। आपको बता दें कि इस कपल के 6 बेटे और 5 बेटियां हैं और यह चाहते हैं कि उनका होने वाला बच्चा बेटी के रूप में हो, जिससे 6 बेटे और 6 बेटियां हो जाएं।

आप सभी लोग यह खबर जानने के बाद अब यही सोच रहे होंगे कि कोर्टनी इस दुनिया में एक अकेली महिला होगी जिसने इतने सारे बच्चे जन्मे हैं परंतु आप सभी लोगों का ऐसा सोचना बिल्कुल गलत है। भले ही कोर्टनी इस सदी में 37 की उम्र में 11 बच्चों को जन्म देने वाली अकेली महिला हो सकती है परंतु इससे पहले करीब 100 महिलाएं ऐसी हैं, जिन्होंने 20 से ज्यादा बच्चों को जन्म दिया है। अगर हम दुनिया में अब तक सबसे ज्यादा बच्चों को जन्म देने वाली महिला की बात करें तो उसका नाम “वेलेंटीना” है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *