राजाओं जैसी आलिशान ज़िन्दगी जीते है मुकेश अम्बानी के दामाद, जानिये कितनी सम्पति के है मालिक आनंद पीरामल - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / ज़रा हटके / राजाओं जैसी आलिशान ज़िन्दगी जीते है मुकेश अम्बानी के दामाद, जानिये कितनी सम्पति के है मालिक आनंद पीरामल

राजाओं जैसी आलिशान ज़िन्दगी जीते है मुकेश अम्बानी के दामाद, जानिये कितनी सम्पति के है मालिक आनंद पीरामल

देश के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलाइंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अम्बानी से तो हर कोई बाकिफ है अपनी आलिशान ज़िन्दगी के लिए मुकेश अम्बानी दुनिया भर में फेमस है उनकी पत्नी नीता अम्बानी भी अपने महंगे शौक और लाइफ स्टाइल के लिए हमेशा लाइम लाईट में रहती है मुकेश अम्बानी के तीन बच्चे है दो बेटे अनंत और आकाश अम्बानी है और बेटी ईशा है ! मुकेश अम्बानी ने अपनी बेटी की शादी साल 2018 में मशहूर उद्योगपति आंनद पीरामल के साथ की थी मुकेश अम्बानी की तरह आंनद पीरामल का रूतबा भी कोई कम नही है !

ईशा अंबानी की शादी भारत की सबसे महंगी शादियों में से एक थी। आज हम आपको ईशा के पति और मुकेश अंबानी के दामाद आनंद पीरामल की कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं। आनंद पीरामल मशहूर बिजनेसमैन अजय पीरामल के पुत्र हैं, जो कि अपने पिता की कंपनी में एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर है। ये यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवेनिया’ से इकोनॉमिक्स में स्नातक की डिग्री प्राप्त किए हुए है।

पीरामल परिवार के पास है इतनी संपत्ति

ईशा अंबानी के ससुर अजय पीरामल पीरामल ग्रुप और श्रीराम ग्रुप के चेयरमैन है। फोब्स के मुताबिक उनकी संपत्ति 4.5 बिलियन डॉलर है़। दूसरे शब्दों में कहें तो उनके पास लगभग 270 करोड़ डॉलर है। अजय पीरामल फार्मा, हेल्थकेयर और वित्तीय सेवाओं में रुचि रखने वाली कंपनी पिरामल एंटरप्राइजेज की अध्यक्षता करते हैं।

पीरामल ने 1977 में 22 साल की उम्र में अपने परिवार के कपड़ा व्यवसाय से शुरुआत की, लेकिन अधिग्रहण के जरिए फार्मा साम्राज्य का निर्माण किया। पीरामल ने 2010 में अपनी सबसे बड़ी डील की, जब उन्होंने एबट लैब्स को अपना घरेलू फॉर्मूलेशन बिजनेस 3.8 बिलियन डॉलर में बेच दिया।

आनंद की कुल संपत्ति

आनंद और ईशा एक-दूसरे को लंबे समय से जानते थे और अंबानी और पीरामल परिवार दोनों ही चार दशकों से अधिक समय तक दोस्ती के मजबूत रिश्ते को साझा करते हैं। आनंद भारत में रियल एस्टेट कंपनी पिरामल रियल्टी के संस्थापक हैं। आनंद की नेट वर्थ का पता नहीं है, लेकिन उनकी रियल एस्टेट कंपनी ने गोल्डमैन सैक्स और वारबर्ग पिंकस, टाइम्स नाउ जैसी दुनिया भर की फंडिंग कंपनियों से लगभग 2,700 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *