यदि इंटरनेशनल फ्लाइट में पैदा हो जाए बच्चा, तो उसे कहाँ की नागरिकता मिलेगी? जानिये - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / वायरल / यदि इंटरनेशनल फ्लाइट में पैदा हो जाए बच्चा, तो उसे कहाँ की नागरिकता मिलेगी? जानिये

यदि इंटरनेशनल फ्लाइट में पैदा हो जाए बच्चा, तो उसे कहाँ की नागरिकता मिलेगी? जानिये

मित्रों हमारी इस दुनिया में ऐसे ऐसे अजीबो गरीब बाते हो जाती है, जो कि सुनने पर यकीन नही हो पाता है कि आखिर यह भी हो सकता है, आस पास की कभी कुछ ऐसी घटनाये हमारे सामने आती है जो सुनने के बाद हैरानी होने लगती है। आज जो हम आपको बताने वाले है उसे सुनकर आप कतई यकीन नही कर पायेगें। क्‍योंकि बात ही कुछ ऐसी है। जिस घटना की आज बात की जा रही है उसके अनुसार लोगों को सबसे अहम सवाल यह है कि आखिर इंटरनेशनल फ्लाइट में पैदा होने वाले बच्चे को कहाँ की नागरिकता मिलेगी? अब आप लोग भी सोच में पड़ गये होगें। तो आइए जानेहेलीकॉप्टर और चॉपर में क्या होता है अंतर”90% भारतीय समझते है एक जैसा,आपको पता है क्या?

दरअसल सबसे पहले तो यह स्पष्ट कर दें कि भारत में 7 महीने या उससे अधिक की गर्भवती महिला को हवाई यात्रा करने की अनुमति नहीं है, पर कुछ विशेष मामलों में इसकी अनुमति है, ऐसे में अगर उड़ान भरने वाले विमान में कोई महिला बच्चे को जन्म देती है तो बच्चे के जन्म प्रमाण पत्र में जन्मस्थान क्या होगा और उसकी नागरिकता क्या होगी? यह सबसे बड़ा सवाल है। हालाकि एक ऐसी ही घटना पहले भी घट चुकी है जिसमें लंदन से कोच्चि आ रहे एयर इंडिया के विमान में एक बच्चे का जन्म हुआ, उसके लिये लोगों के मन में यह सवाल उठने लगा कि बच्चे की नागरिकता कहां की होगी? ऐसे में यह देखना होगा कि बच्चे के जन्म के समय विमान किस देश की सीमा से ऊपर उड़ान भर रहा है। वहीं एक बार फिर से ऐसी ही घटना सुनने में आ रही है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि एक महिला ने बुधवार को इंडिगो की दिल्ली-बेंगलुरु फ्लाइट के अंदर एक बच्चे को जन्म दिया, इंडिगो ने एक बयान में कहा, “हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि दिल्ली से बैंगलोर के लिए 6E 122 फ्लाइट में एक बच्चे का जन्म हुआ, कोई और डिटेल्स उपलब्ध नहीं हैं,” एविएशन इंडस्ट्री के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, “दिल्ली-बेंगलुरु 6E 122 फ्लाइट में एक बेबी बॉय का जन्म हुआ, जो शाम 7,30 बजे बेंगलुरु एयरपोर्ट पर उतरा,” जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं, बच्चे को पकड़े हुए क्रू मेंबर्स के सदस्यों की तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही है, महिला को उड़ान के दौरान सुरक्षित रूप से जहाज़ पर चढ़ाने में मदद करने के लिए इंडिगो के क्रू मेंबर्स की भी प्रशंसा की जा रही है। NBT की एक रिपोर्ट की माने तो, इंडिगो एयरलाइंस ने बच्चे के लिए आजीवन मुफ्त फ्लाइट टिकट की घोषणा की है, बेंगलुरु में उड़ान भरने के बाद, हवाई अड्डे पर मां और बच्ची का शानदार स्वागत किया गया। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।हवाई जहाज और ट्रेन के इंजन में कौन है ज्यादा ताकतवर,90% लोग देते है गलत जबाव

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *