एक दुसरे को एक आँख नही भाती ऐश्वर्या और सुष्मिता सेन,28 साल पहले जाने क्यूँ शुरू हुआ था दोनों के बीच कोल्ड वार, - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / मनोरंजन / एक दुसरे को एक आँख नही भाती ऐश्वर्या और सुष्मिता सेन,28 साल पहले जाने क्यूँ शुरू हुआ था दोनों के बीच कोल्ड वार,

एक दुसरे को एक आँख नही भाती ऐश्वर्या और सुष्मिता सेन,28 साल पहले जाने क्यूँ शुरू हुआ था दोनों के बीच कोल्ड वार,

मित्रों फिल्‍म जगत में ऐसे तो कई अभिनेत्रियों ने अपने अभिनय के दम पर एक नई पहचान बनायी है। उन्‍हीं अभिनेत्रियों में से एक अभिनेत्री सुष्मिता सेन है, जिन्‍होनें कई सारी फिल्‍मों में अपना बखूबी अभिनय निभाया है। सुष्मिता सेन बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेसेज में से एक रही हैं, उन्होंने 1994 में मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर इतिहास रचा था। तो वहीं अगर बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन की करें तो इन्होंने भी अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों के दिलों में एक अलग ही जगह बना ली है। आपको बता दें कि इन दोनो हसीनाओं ने वर्ल्ड लेवल पर इंडिया का नाम रोशन किया, पर उनके बीच हमेशा दूरियां बनी रहीं। ये दूरी कई सालों से चली आ रही है। आज हम इन्हीं के संबंध में कुछ खास जानकारी देने जा रहे है।

दरअसल अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्म मैंगलोर में हुआ था। उनकी फैमिली कुछ सालों बाद मुंबई शिफ्ट हो गई और इसी शहर में ऐश्वर्या की पढ़ाई हुई। कॉलेज के दौरान ही उन्होंने पांच साल तक क्लासिकल डांस और म्यूजिक में ट्रेनिंग ली। पहले वो मेडिसिन और उसके बाद आर्किटेक्ट के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती थीं, लेकिन बाद में मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए पढ़ाई छोड़ दी। साल 1991 की बात है। ऐश्वर्या ने इंटरनेशनल सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट जीता और वोग के अमेरिकन एडीशन में फीचर हुईं, जोकि उस वक्त बड़ी बात थी। इसके बाद उन्होंने 1993 में आमिर खान और महिमा चौधरी संग बड़े ब्रांड का विज्ञापन किया और फेमस हो गईं। वो अब तक एक चर्चित चेहरा बन चुकी थीं। हर कोई उन्हें जानने लगा था। इसके बाद उन्होंने 1994 में मिस इंडिया पेजेंट में हिस्सा लिया। उस समय सभी को उम्मीद थी कि वो ही इस कॉम्पिटीशन को जीतेंगी, क्योंकि ऐश्वर्या बेइंतहा खूबसूरत थीं, लेकिन सुष्मिता सेन ने उन्हें मात दे दी थी। किसी को भी यकीन नहीं हुआ था कि ऐसा हुआ है, क्योंकि सुष्मिता को उस समय कोई नहीं जानता था। उस समय उनकी उम्र महज 18 साल थी।

आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय को उसी समय तगड़ा झटका लगा। इसके बाद 1994 में ही मिस यूनिवर्स का कॉम्पिटीशन हुआ, जिसमें सुष्मिता सेन ने इंडिया को रिप्रेजेंट किया। उस वक्त खुद सुष्मिता को भी उम्मीद नहीं थी कि मिस यूनिवर्स का ताज अपने सिर पहनने वाली वो पहली इंडियन बनेंगी। उन्होंने न सिर्फ ये खिताब जीता, बल्कि देश का नाम भी विश्व स्तर पर रोशन किया। वहीं, दूसरी तरफ ऐश्वर्या भी पीछे नहीं रहीं, उन्होंने भी मिस वर्ल्ड का खिताब जीता। ऐसे में ये माना जाता था कि दोनों सुंदरियों के बीच एक कोल्ड वॉर है। हालांकि, सुष्मिता ने साल 2004 में करण जौहर के फेमस शो ‘कॉफी विद करण’ में इस पर खुलकर बात की थी और इन अफवाहों का खंडन किया था। सुष्मिता सेन ने कहा था कि उन्होंने कभी ऐश्वर्या राय से खुद को कंपेयर नहीं किया, क्योंकि उन्होंने स्टेज पर शानदार परफॉर्मेंस दी थी। बल्कि जब उन्होंने कॉम्पिटीशन जीता तो वो खुद दंग रह गई थीं, क्योंकि उस समय ऐश्वर्या एक फेमस पर्सनैलिटी थीं। उन्होंने खुलासा किया था कि जब उन्हें पता चला कि ऐश्वर्या मिस इंडिया में एंट्री लेने वाली हैं तो उन्होंने फॉर्म वापस ले लिया था, क्योंकि उन्होंने सोचा कि ऐश्वर्या बेइंतहा खूबसूरत हैं और उन्हें ही जाना चाहिए। उनसे टक्कर लेने का कोई अर्थ नहीं है। सिर्फ सुष्मिता ही नहीं, बल्कि उस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने जा रहीं 20-30 लड़कियां भी पीछे हट गई थीं।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि उपरोक्त के संबंध में ऐक्ट्रेस ने बताया कि उस समय उनकी मां ने उन्हें एक अच्छी बात कही थी। उन्होंने कहा था कि जिंदगी में कुछ भी हो सकता है, बस आपको कोशिश करना नहीं छोड़ना चाहिए। उन्होंने सुष्मिता को समझाया था कि वहां जाकर हारना ज्यादा बेहतर होगा, अभी से पीछे हट जाना। इसके बाद सुष्मिता ने अपना फैसला बदल दिया और फिर जो कुछ भी हुआ, वो सबके सामने है। सुष्मिता ने कहा कि वो दो चीजों पर भरोसा करती हैं। उन्होंने कहा, ‘पहला कि उस रात मैंने अपना बेस्ट दिया था। इसलिए मैं जीतना डिजर्व करती हूं। इसलिए नहीं कि मैं किसी और से बेहतर थी। दूसरा कि उस रात मैं बाकियों से लकी थीं। वहां 20-30 लड़कियां उतनी ही मेहनत कर रही थीं, लेकिन उस वक्त किस्मत ने मेरा साथ दिया।’ सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय बच्चन दोनों ही बॉलिवुड की फेमस ऐक्ट्रेस हैं। दोनों ही ऐक्ट्रेसेस ने हिट फिल्में दी हैं और दोनों की ही तगड़ी फैन फॉलोइंग है। पर्सनल लाइफ की बात करें तो ऐश्वर्या ने अभिषेक से शादी की और उनकी एक बेटी है आराध्या। वहीं, सुष्मिता ने दो बेटियों को गोद लिया और उनकी परवरिश कर रही हैं। वो रोहमन शॉल को डेट कर रही थीं, लेकिन कुछ महीने पहले ही उन्होंने खूबसूरती से उस रिश्ते को खत्म कर दिया। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्ट न्यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published.